Thursday 24 January 2019

अंजु नेगी जी के जले हुए घर के पुनरनिर्माण के लिए आर्थिक सहयोग



दीपावली में हजारों के पटाखे तो खैर सभी ही जलाएंगे पर क्या इस दीपावाली हम किसी गरिब के जले हुए घर को सवाँर पायेँगे ?
हमे आपको बताते हुए बहुत दुखः हो रहा है कि जब चंद दिनों दूर खुशियों का और उजाले के पर्व दीपावली के स्वागत में हम सबने अपने घरों को प्यार से सजाया व सँवारा है और हम सब झिलमिल उजालों के साथ दीपावली का इंतजार कर रहे हैं तब वहीं दूसरी तरफ़ एक गरीब परिवार अंजू नेगी जी का घर दीपावली से ठीक 2 सप्ताह पहले गैस सिलेंडर में आग लगने लगने के कारण  पूरी तरह से जल गया है। अत्यंत गरीब इस परिवार ने अपने जीवन की सारी पूंजी लगा सभी सगे समंबन्धियों व घनिष्ठ मित्रो के कर्ज व सहयोग से वीरभद्र ऋषिकेश में बहुत मुशकिल से ये 2 कमरों का घर बनाया था लेकिन शायद नियति को इनका ये सुख मंजूर नही था और 21 अक्टूबर 2018 को इनके घर मे भीषण आग लग गयी थी जिसमे दरवाजे, खिडकी,चौखट, बर्तन, अलमारी व बिजली के सभी उपकरण व वायरिंग सब जल के राख हो गयी थी । हालांकि आस पास के लोगों ने इन्हें मूलभूत चीजें जैसे कुछ कपड़े पेट्रोमेक्स गैस चूल्हा आदि दिए हैं लेकिन इन्हें पुनः इनके सामान्य जीवन मे लौटने में कई समय लग जायेगा ।
अतः समूण फाउंडेशन ने निश्चय किया है कि हम इस गरीब परिवार का जला हुआ मकान रेनोवेट करवाने हेतु  हर सम्भव मदद करेँगे ।
हम आप सभी से पील करते हैं कि इस पुनीत कार्य मे हमारे सहयोगी बने व दीपावली में एक गरीब के उजड़े एको आशियाना को पुनः रोशन कर पूण्य का भागीदार बनें।


समूण फाउंडेशन द्वारा एक गरीब परिवार के जले हुए घर को रिनोवेट करवाने का जिम्मा लिया था जो आज दिनाँक 10/11/2018 को पुर्ण कर दिया गया है। घर के लिए जरूरी सामान हेतु ₹11,000 के धनराशि का चैक अलग से दिया गया।

सभी दानकर्ताओं का धन्यवाद  

No comments:

Post a Comment