Thursday 24 January 2019

कैसँर जैसी गम्भीर बिमारी से लडने मे हरेंद्र विष्ट जी का सहयोग करेँ

Date:- 25/11/2018
मैं अपनी एक छोटी सी दुनिया में खुश था, मेरी छोटी सी दुनिया में मेरी पत्नी और हमारी एक नन्ही सी गुड़िया है । मुम्बई के एक रेस्टोरेंट में कुक की नौकरी करते हुए जो भी कमाता था उससे अपने परिवार का भरण – पोषण कर रहा था लेकिन इसी दौरान ब्लड कैंसर जैसे गंभीर बीमारी का शिकार हो गया हूँ । 1 साल पहले पैसे न होने के कारण मुंबई में इलाज नहीं करवा पाया और वापस अपने गांव ( ल्वानी, देवाल, थराली, चमोली गढ़वाल) आ गया हूँ । और पिछले 6 महीनों से देहरादून के हिमालयन हॉस्पिटल से समय-समय पर चेकअप कराता रहता हूं लेकिन डॉक्टरों का कहना है की यदि समय पर सर्जरी नहीं कराई गई तो मेरी जान को नुकसान हो सकता है और इस सर्जरी का खर्चे ₹ 6,00000/- बताया है । मैं एक बहुत ही गरीब परिवार से हूं मेरे पास इतने पैसे नहीं है की मैं अपना इलाज कर सकूं, मां और पिताजी का साया भी सर से उठ गया है ।

अतः आप सभी से निवेदन है कि आप अपने स्तर पर यथासंभव मेरे को नया जीवन देने हेतु सहयोग के हाथ बढ़ाएं मैं आपका आभारी रहूंगा । आप अपनी सहयोग राशि समूण फाउंडेशन के निम्नलिखित खाते में भेज सकते हैं जिन्होंने प्राप्त सहायता राशि को डायरेक्ट हॉस्पिटल में मेरे इलाज हेतु देने का निर्णय लिया है।

धन्यवाद।
हरेंद्र सिंह बिष्ट
7895557277


---------------------------------------------------------------------------
Date: 05/12/2018
जैसा कि आप सभी को मालूम है कि भाई HARENDRA SINGH BISHT जी हिमालयन हॉस्पिटल देहरादून में भर्ती हैं जिनका कैंसर जैसे गंभीर बीमारी से का इलाज चल रहा है और इलाज का खर्च 6 लाख रुपये है । समूण फाउंडेशन की टीम आज दिनाँक 05/12/2018 को हिमालयन हॉस्पिटल में पहुंची और हरेंद्र सिँह बिष्ट जी के इलाज के लिए रु 50,000 का चेक हॉस्पिटल के नाम पर प्रदान किया ।
समूण परिवार की टीम भाई हरेंद्र सिंह बिष्ट से मिल नहीं पाई क्योंकि जिस रूम में वह हैं उस रूम में उनके साथ में एक अटेंडेंट है और दोनों को आगामी एक हफ्ता तक उस रूम से बाहर आने की अनुमती नही है। समूण परिवार भाई हरेंद्र सिंह बिष्ट के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु भगवान से प्रार्थना करते हैं ।
आप सभी दान दाताओ का धन्यवाद क्योंकि बिना आपके सहयोग से यह सम्भव नही था। योंही अपना सहयोग और आशीर्वाद बनाये रखिये ताकि हरेंद्र जी जैसे बहुत सारे जरूरतमंदों तक हम अपनी अमूल्य "समूण" पहुंचा सके ।
Date:- 01/01/2019
हमें आपको यह बताते हुए बड़ा हर्ष और खुशी हो रहा है कि हरेंद्र सिंह बिष्ट जो कि कैंसर रोग से पीड़ित थे और जिसका इलाज हिमालयन हॉस्पिटल देहरादून में चल रहा था वह हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो गए हैं और अपने घर में सकुशल हैं उनके इलाज के लिए समूण फाउंडेशन ने अपने अस्तर से ₹50,000 की सहायता राशि हॉस्पिटल को प्रदान की थी और सरकार के माध्यम से उनके इलाज के लिए पूर्ण खर्चा दिलवाने हेतु कोशिश की थी और खुशी इस बात की है कि हमारी कोशिश सफल रही और सरकार के माध्यम से हरेंद्र सिंह बिष्ट के इलाज के लिए ₹300,000 (तीन लाख ) का भुगतान हॉस्पिटल को किया जा चुका है इस तरह से समूण फाउंडेशन की कोशिश के बदौलत हरेंद्र सिंह बिष्ट के कैंसर रोग के इलाज के लिए कुल ₹350,000 की धनराशि प्रदान करने में हम सफल रहे ।

हम हरेंद्र सिंह बिष्ट की सुखद जीवन की कामना करते हैं और सभी समूण परिवार के सदस्यों एवं अनुयायियों का बहुत-बहुत आभार कि हम हरेंद्र सिंह बिष्ट के लिए यह छोटी सी धनराशि जुटाने में सफल हुए हैं ।
   
धन्यवाद
"समूण परिवार"




No comments:

Post a Comment