Friday 27 January 2023

कृष्णकांत एवं कीर्तिकान्त की पढाई हेतु 3-3 हजार का चेक प्रदान किया।

 

दिनांक सोमवार 19 सितम्बर2022

कृष्णकांत एवं कीर्तिकान्त की पढाई हेतु 3-3 हजार का चेक प्रदान किया। 
 
28 अगस्त 2022
ग्राम – सिमखेत, पोस्ट ऑफिस – पावौ, पट्टी – घुड़दौसयौँ, पौड़ी गढ़वाल निवासी शकुंतला देवी जी का 28 अगस्त को एक निवेदन पत्र प्राप्त हुआ जिनके  पति की ह्रदयघात से मृत्यु हो गई थी और तब से परिवार के ऊपर संकटों का पहाड़ टूट पड़ा  था । शकुंतला देवी जी को बच्चोँ के लालन पोषण एँव शिक्षा के लिए परेशानियोँ का सामना कर रही था और समूण फाउंडेशन से निवेदन किया गया कि उनके बच्चोँ की पढाई हेतु सहयोग किया जाय।



19 सितम्बर2022

शकुंतला देवी जी के दो बच्चों क्रष्णकांत और क्रितिकांत की पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप प्रोग्राम के तहत समूण फॉउन्डेशन मदद हेतु प्रयासरत किया गया ।  शिक्षा का दान महादान में से एक है इसलिए यदि आप भी इस परिवार की सहायता करना चाहते था उनसे सहयोग हेतु सोशल मिडिया पर पोस्ट के माध्यम से सहयोग हेतु अपील की गई थी।
जिस पर संस्था ने तत्काल संज्ञान लिया और दोनों बच्चों कृष्णकांत एवं कीर्तिकान्त की पढाई हेतु 3-3 हजार का चेक प्रदान किया और आगे भी हर संभव बच्चों की शिक्षा हेतु मदद करने का आश्वासन दिया।
शकुंतला देवी जी ने समूण फॉउन्डेशन के सदस्यों का हार्दिक आभार प्रकट किया और संस्था द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की सराहना की।
आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों की शिक्षा के लिए समूण फाउंडेशन पिछले कई सालों से कार्य कर रही है और हर साल गरीब पृष्ठभूमि के चयनित बच्चों को ₹3000 की छात्रवृत्ति देकर उनके शिक्षा में सहयोग प्रदान करती है।

v  https://youtu.be/_6JVCzs6PRA


No comments:

Post a Comment