Sunday 18 December 2016

टीम समूण द्वारा जरुरतमम्दो को गर्म् कपडे प्रदान किए गए

     समूण फाँउडेशन की टीम ने ऋषिकेश, हरिद्वार और देहरादून मे एक अभियान शुरु किया था जिसमे लोगोँ से निवेदन किया गया कि उनके घरोँ मे जितने भी गर्म कपडे है जो छोटे पड चुकेँ है या जिन्हे आप प्रयोग नही करते जरुरतमँँदो के लिए दान देँ । 15 अक्टुबर से 15 दिसम्बर तक सोसल मिडिया, प्रिंट मिडिया और पोस्टर एवँ बैनेरोँ माध्यम से हमने इस अभियान का प्रचार प्रसार किया ।
     तीनो शहरोँ से हमे लोगोँ का अपार सहयोग मिला और बडी सँख्या मे कनफरमेशन दिया तपश्चात हमने कपडोँ को एकत्रित करने के बाद रिसाईकल किया और कल दिनाँक 17/12/2016 को ऋषिकेश के स्लम एरिया मे जरुरतमँदो को वितरित किये । साथ ही टीम ने रात को ऋषिकेश शहर का भर्मण कर खुले आसमान के निचे सो रहे जरुरतमँदो को कँबल भी वितरित किये ।
     शायद हम इतनी बडी सँख्या मे जरुरतमँदो को मदद नही कर पाए लेकिन हमारा मकसद था कि लोगोँ को पुराने कपडे दान देने हेतु प्रेरित करेँ । कुछ लोग पुराने कपडॉ के बदले नयेँ बर्तन ईत्यादी खरिद लेते है या सिर्फ मात्र कुछ पैसोँ मे पुराने कपडे बेच देते है, यदि हम इसकी तुलना मे किसी जरुरतमँद को दान दे तो उससे शायद पैसे तो नही पर जो पुण्य मिलता है उसका कोई मोल नही ।
      समूण फाँऊडेशन मानवता को समर्पित एक सँस्था है जो कि मानवता की सेवा हेतु कार्यरत है ।
टीम समूण के निम्ंलिखित सदस्योँ के सहयोग से यह प्रोजेक्ट सफलतापुर्वक सम्पन्न हुआ ।

ऋषिकेश टीम:-  कमल जोशी & नरेन्द्र मैठाणी  & प्रविन चौहान्
हरिद्वार टीम :-  कमल काँत सिँह, मनोज रावत & रविन्द्र नेगी
देहरादून टीम :-  शिवानी जुनेझा, अर्जुन रावत, अर्जुन नेगी & भरत बिष्ट 




















धन्यवाद, 
टीम समूण 

No comments:

Post a Comment