Thursday 26 January 2023

पेड़ों से है रिश्ता हमारा" कार्यक्रम

 

दिनांक शुक्रवार 22जूलाई2022

कार्यक्रम 25 जुलाई को श्रीदेव सुमन जी के बलिदान दिवस पर शुरू हुआ यह पौधरोपण कार्यक्रम अगले कुछ दिनों तक चला और हर साल की भांति इस साल भी एक हजार पौधों के पौधरोपण के लक्ष्य को हम सफलतापूर्वक पूर्ण करने में सफल हुए ।

1000 पौधों के सफलतापूर्वक पौधरोपण और पेड़ बनने तक उनकी देखभाल हेतु हम ग्रामीणों और विद्यालयों के साथ मिलकर उनकी निजी और सार्वजनिक भूमि यह पौधरोपण कार्यक्रम करते हैं । 2 दिनों तक राजकीय इंटरमीडिएट कॉलेज मुन्नाखाल, साकनिधार, सौड़पानी, कुर्न, चिलपड, मुन्नाखाल अवाणी आदि गांवों में 600 पौधों का सफलतापूर्वक पौधरोपण किया गया था  । इस बार के निरक्षण पर हमने पाया कि पिछले वर्षों में लगाए गए पौधे आज पेड़ बनकर खड़े । थे जो परिवार अपने पौधों को पेड़ बनाने में सफल होते थे  उन्हें संस्था की ओर से सम्मान पत्र भी दिया जाता है ।

प्रत्येक नागरिक का कर्त्तव्य है कि वह अपने जीवन में एक पौधा अवश्य लगाएँ और पेड बनने तक उसकी देखभाल करेँआज हम स्वार्थ के लिए पेड़ तो काटते है लेकिन पेड़ लगाना भूल जाते है जिससे ग्लोबल वार्मिग की समस्या आज इतनी उग्र होती चली जा रही है । आओ हम सब मिलकर अपने जीवन मे एक पौधा अवश्य लगाएं और पेड़ बनने तक उसकी देखभाल करें 






27 जुलाई 2022

उत्तराखंड के#लोकपर्व‌_हरेलााके सुभ अवसर पर 1000 पौधों के पौधरोपण के अभियान में समूण फाउंडेशन की टीम द्वारा#कुर्नगांव, पट्टी भरपूर, टिहरी गढ़वाल के ग्रामीण के साथ मिलकर भी पौधरोपण किया गया ।



v  https://fb.watch/gP_G9Wdk0m/

v  https://fb.watch/gP_HWnbtpk/

v  https://fb.watch/gP_KvV3Cri/


No comments:

Post a Comment