Sunday 21 July 2019

SCHOLARSHIP DISTRIBUTION PROJECT ON 16/03/2019 AT SAMOON OFFICE RISHIKESH

 समूण फाउंडेशन द्वारा मेधावी एवँ निर्धन विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति वितरण कार्यक्रम के दूसरे चरण में दिनांक 16 मार्च 2019 को समूण कार्यालय श्यामपुर, ऋषिकेश में छात्रवृत्ति वितरण कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया जिसमे 10 चयनित मेधावी एँव निर्धन विद्यार्थियों को ₹3000 प्रति विद्यार्थी छात्रवृत्ति के चेक वितरित किये गए । इससे पहले 25 फरवरी 2019 को राजकीय महाविद्यालय देवप्रयाग में 13 चयनित विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति के चेक प्रदान किए गए थे ।

उत्तराखंड के दुर्गम क्षेत्रों से जो विद्यार्थी इस कार्यक्रम में छात्रवृत्ति के चेक लेने के लिए नहीं आ पाए उनका अकाउंट नंबर लेकर उनके अकाउंट में छात्रवृत्ति के चेक जमा किए गये ।

भारत के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए निवेदन किया था कि :-
आर्थिक या सामाजिक सीमाओं के कारण हमारा एक भी बच्चा पीछे न रह जाए, इसलिए मैं राष्ट्र निर्माण में लगे आप सभी लोगों से समाज के गरीब बच्चों की शिक्षा में मदद करने का आग्रह करता हूं । अपने बच्चे के साथ ही, किसी एक और बच्चे की पढ़ाई में भी मदद करें । यह मदद किसी बच्चे का स्कूल में दाखिला करवाना हो सकता है, किसी बच्चे की फीस भरनी हो सकती है या किसी बच्चे के लिए किताबें खरीदना हो सकता है । ज्यादा नहीं, तो सिर्फ एक बच्चे के लिए समाज का हर व्यक्ति नि:स्वार्थ भाव से ऐसे काम करके राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका रेखांकित कर सकते हैं ।

समूण परिवार के सदस्य नवीन थपलियाल जी, विनोद जेठुडी जी, संदीप नौडियाल जी और भरत भंडारी जी -  शाहजहां से, दिनेश नौडियाल जी दुबई सेराजपाल सिंह गोसाई जी यूएसए से और सुनीता बुड़ाकोटी जी स्वीडन से  के माध्यम से इन विद्यार्थियों को छात्रविर्ती प्रदान की गई ।

समूण परिवार सभी दान दाताओं का आभार प्रकट करती है एवं छात्रवृत्ति पाने वाले सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना करती है।

समूण परिवार
मानवता की सेवा हेतु समर्पित












No comments:

Post a Comment