Saturday 17 October 2020

समूण फाउंडेशन की ब्रांच रुद्रप्रयाग के सुमाड़ी मे खुला

Date: 11 Sept 2020

जिस तरह से उत्तराखंड राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए पहाड़ में ही गैरसैंण राजधानी की मांग सालों से उठ रही है क्योंकि उत्तराखंड के जनमानस का मानना है कि यदि पहाड़ का विकास करना है तो पहाड़ में ही राजधानी होनी अति अत्यावश्यक है, उसी तरह समूण फाउंडेशन भी मानती है कि यदि उत्तराखंड के दूरस्थ गाँवो के जरूरतमंदों तक अपनी अमूल्य समूण पहुंचानी है तो हमें उत्तराखंड के दूरस्थ इलाकों में समूण के कार्यालय खोलने होंगे ।

उत्तराखंड के हर एक जिले में एक कार्यालय खोलने के लिए समूण फाउंडेशन प्रयासरत है और इसी क्रम में समूण फाउंडेशन का ब्रांच ऑफिस एवं #कंप्यूटर_प्रशिक्षण_केंद्र सुदर्शन पंवार जी के सौजन्य से एवँ विजय मोहन पैन्यूली जी के दिशा निर्देशन में सुमाड़ी, रुद्रप्रयाग में खोला जा रहा है ।

कार्यालय का संपूर्ण कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है, 5 कंप्यूटर सिस्टम केंद्र में लग चुके हैं और बहुत जल्द यह केंद्र शुरू हो जाएगा जहां पर चमोली एवँ रुद्रप्रयाग के दूरस्थ गांवों से विद्यार्थी एवं युवा वर्ग निशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण लेकर जीवन मे सफलता हासिल कर पाने में सफल होंगे ।

समूण फॉउंडेशन का यह केंद्र केंद्र खोलने के लिए अभी तक लगभग ₹1,14,600 का खर्च आ चुका है जिसे कुछ सम्मानित एवँ दानदाताओं के माध्यम से प्राप्त हुआ है । इस केंद्र के माध्यम से उत्तराखंड के दुरस्त इलाकों तक पहुंचकर जरुरतमंदो तक समय पर सहयोग पहुंचाने के लिए हम और अधिक तीव्रता से कार्य कर पाने में सफल होंगे । आप सभी का सहयोग आशीर्वाद और मार्गदर्शन इसी तरह से मिलता रहे और हम मानवता की सेवा के पथ पर निरंतर अग्रसर होते रहें ।

आपका धन्यवाद 🙏🏻

विनोद जेठुडी
समूण परिवार



No comments:

Post a Comment