Monday 19 October 2020

रजनी जी के आर्थिक मदद की गुहार

Date: 27 Sept 2020

मात्र 16 साल की उम्र मे शादी और 21 वर्ष की आयु मे जीवनसाथी का इस दुनियाँ से चले जाना और उसके बाद 3 बच्चोँ के लालन पोषन की जिम्मेदारी गाँव मे ध्याडी मजदुरी करके रजनी देवी जी वखुबी निभा भी रही थी, लेकिन कोरोना की बजह से गाँव मे कोई काम नही मिल रहा है जिससे कि रजनी जी अपने 3 बच्चोँ और स्वयँ के लिए प्रयप्त मात्रा मे भोजन उपलब्ध कराने मे असमर्थ हैँ । रणाकोट दुकान मे राशन और शब्जी का लगभग 8 हजार रुपये का कर्ज हो रखा है ।


रजनी जी का कहना है कि उनका APL (Above Poverty Line) का राशन कार्ड होने की बजह से सरकार से राशन भी नही मिलती है इसलिए उन्हे अपने बच्चोँ के लिए दुकान से राशन खरिदना पडता है । BPL (Below Poverty Line) के राशन कार्ड के लिए काफी कोशिसे की लेकिन उसमे भी सफल नही हो पायी ।

रजनी जी जिस घर मे रहती है उसकी स्तिथी भी काफी जर्जर है और बरसात के समय रजनी जी अपने बच्चोँ के साथ मे अपने मायके चले जाती है क्योंकि बरसात का पानी पुरे घर मे आ जाता है । घर मे शौचालय न होने के कारण बच्चोँ को जंगल मे ही शौच के लिए जाना पडता है जँहा पर जँगली जानवरोँ का डर लगा रहता है ।

रजनी जी कहती है बच्चे दुध की मांग करते है लेकिन मैँ उन्हे बिना दुध की ही चाय बना कर पिलाता हूँ क्योंकि पर्याप्त जगह न होने के कारण न तो मै गाय पाल सकती हूँ और न ही अपने बच्चोँ के लिए खरिद कर दुध ले सकती हूँ ।

समूण परिवार की हर सम्भव कोशिस है कि रजनी जी एँव रजनी जी के बच्चोँ को खाने की कोई कमी न हो इसलिए तत्काल अगले एक महिने की राशन देवप्रयाग टीम द्वारा अगले 1-2 दिन मे पहुँच जायेगा और साथ रजनी जी एँव बच्चोँ के बेहतर जीवन यापन के लिए हर सम्भव प्रयासरत हैँ ।

आप सभी करुण हर्दय के दान दाताओँ से इस परिवार के लिए आर्थिक सहयोग हेतु सहयोग की अपील करतेँ है और यथा सम्भव सहयोग की अपेक्षा भी करते है ।

AXIS BANK
A/C NUMBER: 914010040541847
A/C NAME: SAMOON FOUNDATION
IFSC CODE : UTIB0000156
PAYTM & G-PAY – 6395436883

समूण परिवार
मानवता की सेवा में समर्पित
Please #Share to support





 

No comments:

Post a Comment