Tuesday 25 August 2020

लोककलाकार स्वर्गीय जयपाल नेगी जी के परिवार के लिए आर्थिक सहयोग की अपील

29 May 2020

लोककलाकार स्वर्गीय जयपाल नेगी जी के परिवार के लिए आर्थिक सहयोग की अपील :-
================================
उत्तराखंड के सिनेमा जगत में यदि कलाकारों के आमदनी की बात करें तो नगण्य के बराबर है, फिर भी बोली, भाषा, संगीत और संस्कृति के सरक्षण के लिए कुछ कलाकार दिन रात मेहनत करते हुए इसी को ही अपना कैरियर चुन लेते है । थोड़ी बहुत जो भी आमदनी होती है गुजारा चल जाता है लेकिन जब कभी इन कलाकारों के साथ कोई अप्रिय घटना घटती है तो उनके परिवार एवं बच्चों को जीवन यापन हेतु आजीवन परेशानीयों का सामना करना पड़ता है ।

ऐसे कलाकारों में से एक जयपाल नेगी जी भी थे जिन्होंने उत्तराखंड के सिनेमा जगत में एक कलाकार के रूप में सराहनीय कार्य किया है, लेकिन 24 मई 2020 को अचानक तबियत खराब होने की बजह से वह इस दुनिया से चल बसे और अपने पीछे 7 साल का नन्हा बालक, 13 साल की गुड़िया बिटिया, अपनी धर्मपत्नी एवं वृद्ध पिताजी को छोड़ गए ।

जो कलाकार हमारी बोली-भाषा, संस्कृति, साहित्य और संगीत को बचाए रखने के लिए अपना जीवन न्यौछावर कर देते हैं ऐसे में हम सभी का भी दायित्व बनता है कि ऐसे कलाकारों के परिवार के लिए सहयोग के हाथ बढ़ाएं ।

आप सभी करुण ह्रदय के दानी समाज के सामर्थ्यवानो से स्वर्गीय जयपाल सिंह नेगी जी के परिवार के लिए आर्थिक सहयोग की अपील करते है । आपके द्वारा जो भी दानराशि समूण अकाउंट में भेजी जाएगी, वह स्वर्गीय जयपाल नेगी जी के बच्चों के बेहतर जीवन यापन हेतु उनकी धर्मपत्नी कोमल नेगी जी के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए जाएगें और उसका सम्पूर्ण विवरण समूण फेसबुक पेज के माध्यम से आपके साथ साझा किया जाएगा । यदि आप सहयोग नही भी कर पाएं तो पोस्ट को #शेयर अवश्य करें ।

PAYTM - 6395436883
AXIS BANK
A/C NUMBER: 914010040541847
A/C NAME: SAMOON FOUNDATION
IFSC CODE : UTIB0000156

कोमल नेगी जी की पेंसन हेतु सरकार के संस्कृति विभाग से निवेदन तथा समस्त उत्तराखंडी सिनेमा जगत से जुड़े हुए कलाकारों को आगे आने की अपील के साथ-

समूण परिवार
मानवता की सेवा हेतु समर्पित



 

No comments:

Post a Comment