Monday 28 September 2020

समूण परिवार से जुड़ें

Date: 23 July 2020

इंसान जन्म जो कि न जाने कितने पुण्य कर्मों के फलस्वरूप मिलता है, और जब हमारे कर्मो का खाता खुलता है तो उस खाते मैं ना जाने कितने ही कर्म जुड़ते है उसमें अच्छे कर्म भी होते है और बुरे कर्म भी होते है । हमे लगता है हम नियमित रूप से पूजा करते है तो हमारे कर्म अच्छे होते है , लेकिन हमें जो ये जन्म मिला है हम इसका धन्यवाद तो शायद करते ही नही । इंसान जन्म हमे किसलिए मिला है इस रहस्य को हम समझ ही नही पाते । इन रहस्यमयी जीवन के कर्मो में एक कर्म है दुसरो की मदद करना। परोपकार कहना उचित नही होगा क्योंकि परोपकार का अर्थ है दुसरो पे उपकार करना लेकिन दुसरो की मदद करना हमारा इंसानी जन्म का 1 कर्तव्य है तो हम दूसरों पे उपकार नही बल्कि मदद कर के स्वयं में उपकार करते है।

इस कर्तव्यपरायणता की ओर एक सरहनीय कदम है समूण परिवार का यह फाउंडेशन "समूण फाउंडेशन" जिसने अभी तक न जाने कितने ही परिवारों की मदद करके उनकी परेशानियों को काफी हद तक दूर किया सिर्फ यही नही हमारे इस परिवार ने हमको भी एक मौका दिया हमारे कर्तव्य परायणता की ओर । हमारी छोटी सी मदद किसी जरूरतमंद को मिलना इसका मतलब हमारे न जाने कितने बुरे कर्मो पे एक छोटा सा अच्छा कर्म । हमारे इस परिवार मे बहुत ही प्रतिभाशाली व्यक्तित्व के सदस्यों की उपस्थिति ही इसकी विशेषता को दर्शाता है ।

हमारा उद्देश्य सिर्फ जरूरतमंदों की हर संभव मदद करना है, चाहे फिर वह किसी भी क्षेत्र, समुदाय, जाति और धर्म से हो। हमे आपके सहयोग की अभिलाषा है ताकि आप सब की मदद से हम अपने कार्य क्षेत्र में और अधिक प्रगति कर सके ।

जुड़ें समूण परिवार से 🙏🏻

लक्ष्मी बहुगुणा
समूण परिवार
 

 

No comments:

Post a Comment