Friday 6 November 2020

नंद किशोर राणा जी का समूण परिवार के हार्दिक स्वागत है

Date: 27 Oct 2020

नंद किशोर राणा जी का समूण परिवार के हार्दिक स्वागत है ।🙏🏻🌹🙏🏻

कठिन संघर्षशील पहाडी जीवन और तत्पश्चात कठिन मेहनत और प्रभु की क्रपा द्रष्टी से जब हम अपने जीवन मे इतने सक्षम हो जाते हैँ कि अपने परिवार के लिए दो वक्त की रोटी आराम कमा सकते है तो ततपश्चात हमारा कर्तब्य बनता है अपने समाज और अपने लोगोँ के लिए यथासम्भव सहयोग करेँ । बहुत से येसे लोग जिनको एक बक्त की रोटी भी नसीब नहीं होती, भूखे-प्यासे रहते हुए बहुत ही दुखद: जीवन ब्यतित कर रहे है उनके दुःख दर्द को बांटते हुये उन्हे हर सम्भव खुशी प्रदान करने की कोशिस करेँ ।

इसी विचारधारा के साथ और समूण फाउंडेशन द्वारा किये जा रहे मानवीय और सामाजिक कार्योँ से प्रेरित होकर नंद किशोर राणा जी ने समूण परिवार के सम्मानित सदस्य सुदर्शन सिँह पँवार जी से सम्पर्क किया और समूण के माध्यम से अपने लोगोँ के लिए कुछ सहयोग करने की इच्छा जाहिर किया ।

सुदर्शन भाई जी ने राणा जी को बताया कि रुद्रप्रयाग मे हमने बच्चोँ के लिए जो कम्प्युटर प्रशिक्षण केंद्र खोला है वहाँ पर बिजली की समस्या रहती है । बच्चोँ को कम्प्युटॅर सिखने मे कोई परेशानी न हो इसलिए इक एंवेटर और प्रिंटॅर की कमी के बारे मे बताया तो तत्काल राणा जी ने रुपये 18,000 ईनवेटर के लिए रुपये 17,000 प्रिंटर के लिए और लाईफटाईम सदस्यता शुल्क रुपये 10,000 और जनरल डोनेशन रुपये 6,000, इस तरह से कुल रुपये 51,000/- समूण एकाउंट मे ट्रांस्फर कर दिये है ।

राणा जी मूल रुप से गाँव – मखेत, पोस्ट ओफिस - मयाळी, जिला – रुद्रप्रयाग के मूल निवासी है और अपने कठिन मेहनत के बल पर आज औसट्रेलिया मे अपना रेस्टोरेंट चलाते हैँ ।

आपकी उत्कृष्ट छवि तथा सामाजिक एवं मानवीय कार्यों के प्रति लगाव और जरूरतमंदों के लिए सहयोग की भावना से आप समूण परिवार के साथ जुडे जो हमारे लिए खुशी एवँ गर्व की बात है ।

हमे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि आप जैसे सम्मानित लोगों का समूण परिवार के साथ जुड़ने से हम अधिक से अधिक जरूरतमंदों के मुर्झाये हुए चेहरों पर एक छोटी सी खुशी लाने में सफल होंगे ।

एक बार पुनः आपका हार्दिक स्वागतम 🙏🏻

विनोद जेठुडी
समूण परिवार
 

 

No comments:

Post a Comment